Monday, September 19, 2011

What is Navratri


 नवरात्रि ("नव" नौ अर्थ और "Ratri" अर्थ रातों), ये रातें श्रद्धा की देवी दुर्गा (मां दुर्गा) जो कई रूपों में मौजूद है और पूर्ण ऊर्जा है कि ब्रह्मांड व्याप्त की अभिव्यक्ति है के लिए समर्पित कर रहे हैं. इन दिनों और रातों के दौरान प्रार्थना देवी माँ के लिए की पेशकश कर रहे हैं. भक्त के लिए इन दिनों अबाध्य के लिए कर रहे हैं यह इन दिनों के दौरान जब देवी दुर्गा उसके भक्तों और अनुदान सभी के आशीर्वाद के एक शेयर लेता है, बीमारियों और बुराइयों को निकालता है और उसे श्रद्धालुओं के लिए unproblematic जीवन सुनिश्चित करता है.
है नवरात्रि हर रात देवी दुर्गा के एक फार्म के लिए समर्पित है. यही कारण है नवरात्रि के हर ratri मां दुर्गा के विभिन्न रूपों की पूजा करने के लिए मेल खाती है.
यह मां Shailputri, जो Parvatraj हिमालय (पर्वत के राजा), भगवान शिव और गणेश और कार्तिकेय की मां की पत्नी के बेटी थी गले लगाती है.
मां Brahmachaarini जो की दुनिया के लिए शुद्ध प्रेम का संदेश देती है;
मां Chandraghanta - कौन न्याय स्थापित और उसके सिर पर वर्धमान चाँद पहनता है;
मां Kushmaanda, कौन दुनिया के लिए बुनियादी जरूरतों प्रदान करता है;
स्कंद मां - वो है जो गलत दुनिया में अधिकार के भेदभाव का उपहार देता है;
मां Kaatyayini - वो है जो लगातार बुराई और धोखेबाज संस्थाओं के खिलाफ लड़ाई;
मां Kaalratri, जो Raktabeej (एक राक्षस है, जो कि उसके शरीर से गिर रक्त की हर बूंद से एक राक्षस का उत्पादन देवी अंततः रक्त पाला है इससे पहले कि यह जमीन तक पहुँचने के लिए और इसलिए उसे विजय प्राप्त कर सकता है.) को मार डाला;
मां महागौरी - वो है जो बुरी ताकतों की दुनिया को आजाद करती hai;
माता Sidhidaarti रहस्यवादी शक्तियों खजाना घर (यंत्र तंत्र) और ज्ञान कौन है.